Sunday 29 July 2012

फेडरर की नजर सिंगल्स और डबल्स दोनों पर


लंदन ओलम्पिक में टेनिस के पुरुष एकल मुकाबलों के पहले दौर में कोलम्बिया के एलेजांड्रो फाला के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद स्विट्जरलैंड के मशहूर टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर की निगाहें एकल और युगल दोनों पदकों पर लग गई हैं। चार वर्ष पूर्व बीजिंग ओलम्पिक में स्तानिस्लास वावरिंका के साथ मिलकर पुरुष युगल का स्वर्ण पदक जीतने वाले फेडरर ने फाला को लगभग दो घंटों तक चले मुकाबले में 6-3, 5-7, 6-3 से हराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार फेडरर ने कहा, 'मैं सिडनी ओलम्पिक का हिस्सा था। अब उसे 12 वर्ष बीत चुके है और इसने निश्चित तौर पर मेरे भीतर एक आग जला दी है, उम्मीद है कि इस बार ओलम्पिक में मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा।' उन्होंने कहा, 'एथेंस को छोड़कर मेरे अब तक सभी ओलम्पिक बढि़या गए है। लेकिन मैं जीवन में हमेशा कुछ न कुछ सीखता हूं। मैं समझता हूं कि हर बार जब मैंने ओलम्पिक में हिस्सा लिया है, तो पदक पाना चाहा है और इस बार यहां मैं एकल और युगल दोनों पदक जीतना चाहता हूं।' फेडरर ने इस महीने की शुरुआत में विम्बलडन में अपना सातवां खिताब जीता था।

No comments:

Post a Comment